अनुबंध एवं शर्तें

मुख्य पृष्ठ >> अनुबंध एवं शर्तें

अनुबंध एवं शर्तें

वेबसाईट शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अभिकल्पित, अद्यतन और अनुरक्षित की जाती है ।

यद्यपि इस वेबसाईट की विषय वस्‍तु की शुद्धता और विश्‍वसनीयता को सुनिश्चित करने के लिए सार्थक प्रयास किए गए हैं इसकों एक विधिक दस्‍तावेज नहीं समझा जाना चाहिए एवं विधिक उद्देश्‍यों में इसका प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। अनेकार्थता या संदेह की स्थिति में, उपयोग कर्ताओं को शहरी विकास मंत्रालय और / या किसी अन्‍य स्रोत से सत्‍यापन /जांच करवाने और विहित व्‍यवसायिक परामर्श प्राप्‍त करने का परामर्श दिया जाता है ।

शहरी विकास मंत्रालय किसी भी स्थिति में किसी व्‍यय, घाटा या क्षति जिसमें सीमा रहित, अप्रत्‍यक्ष या परिणामी हानि क्षति, या कोई अन्‍य व्‍यय, हानि या क्षति जो उपयोग, या उपयोग न करने के कारण, डाटा के कारण उत्‍पन्‍न हुई हो या इस वेबसाईट के उपयोग से संबंधित हो, जवाबदेह नहीं होगा ।

यह अनुबंध एवं शर्ते भारतीय विधियों के अनुसार शासित एवं विनिर्मित होगी। इन अनुबंधों और शर्तों के अंतर्गत उत्‍पन्‍न कोई भी विवाद भारतीय न्‍यायालयों के क्षेत्राधिकार के अध्‍यधीन होगा।

इस वेबसाईट में प्रस्‍तुत सूचनाओं में गैर-सरकारी/निजी सगठनों द्वारा विनिर्मित अनुरक्षित हाईपर टेक्‍सट लिंक या सूचनाओं के पांईटर शामिल किए जा सकते है । शहरी विकास मंत्रालय केवल आपकी सूचना एवं सुविधार्थ लिंक और पाईटर उपलब्‍ध कर रहा है । जब आप एक ऐसा लिंक चुनते है जो किसी अन्‍य वेबसाईट का है, तब आप शहरी विकास मंत्रालय की इस वेबसाईट से पृथक हो जाएगे तथा उस अन्‍य वेबसाईट के स्‍वामियों/प्रायोजकों की गोपनीयता और अन्‍य नीतियों के अध्‍यधीन होगें ।

शहरी विकास मंत्रालय ऐसे संलग्‍न वेबपेजों की सदैव उपलब्‍धता के लिए जवाबदेह नहीं है । उपयोगकर्ताओं को सलंग्‍न वेबसाइटों के स्‍वामियों से इसके प्रशासन के संबंध में अनुरोध करने का परामर्श दिया जाता है । शहरी विकास मंत्रालय अन्‍य लिंक वेबसाइटों द्वारा भारत सरकार के वेब दिशा निर्देशों का अनुपालन करने की गारंटी नहीं लेता ।